उत्तराखंड हरिद्वार

नशा मुक्त अभियान ठंडे बस्ते में, अवैध शराब कारोबारियों की पौ बारह

हरिद्वार।

चुनाव खत्म होते ही नशा मुक्त आंदोलन चलाने वाले लुप्त हो चुके हैं और शहर में हर गली चौराहे पर अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से चल रही है।
एक माह पूर्व चुनावो के दौरान नशा मुक्ति अभियान जिस तेजी से चलाया जा रहा था। चुनावी उम्मीदवार उनके समर्थकों के अलावा आम जनता भी उस नशा मुक्ति अभियान से दूर नही थी। पुलिस और आबकारी विभाग का भी पूर्ण सहयोग अभियान को मिल रहा था। नशे के विरुद्ध अभियान नही आंदोलन चल रहा हो जल्द ही धर्म नगरी में राम राज्य की स्थापना हो जायेगी। लेकिन हुआ उसके विपरीत चुनाव समाप्त होते ही नशा मुक्ति अभियान चलाने वाले गायब, जनता का जोश गायब यदि बढ़ा है तो प्रतिबंधित क्षेत्र में शराब और मादक पदार्थो की बिक्री। शहर के 98 प्रतिशत गलियों मोहल्लों मुख्य मार्गो पर अवैध रूप से शराब, स्मके ओर अन्य मादक पदार्थ धडल्ले से बिक रहे है। हरकी पैड़ी क्षेत्र में ही कई दर्जन अवैध शराब के एजेंट होटलो में यात्रियों ओर स्थानीय लोगो को होम डिलीवरी प्रदान कर रहे है।
सूत्रों की माने तो उत्तरी हरिद्वार का रहने वाला एक व्यक्ति अवैध शराब की बिक्री में अपना सिक्का जमा हुए हैं जो यह दावा भी करता है कि उस पर आज तक कोई भी केस नहीं लगाया गया अवैध शराब का कारोबार करने वाला यह व्यक्ति राजनीतिक छत्रछाया में दिन दुगनी रात चौगुनी अपना धंधा बढ़ा रहा है। आबकारी विभाग और महकमा भी उसके इशारे पर दूसरों के अड्डों पर छापा मारते हैं परंतु उसके अड्डे कभी नहीं पकड़े जाते। आम जनता की माने तो नशा मुक्ति अभियान जो चलाया गया था उससे बड़ी खुशी थी परंतु चुनाव खत्म होते ही नशा मुक्ति अभियान भी खत्म हो गया बल्कि शहर के अंदर शराब स्मैक और अन्य मादक पदार्थों का प्रचलन और तेजी से बढ़ गया है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *