उतराखंड चुनाव 2022 हरिद्वार

सिडकुल व कनखल से कार में मिली लाखों की नगदी

हरिद्वार।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर जनपद में पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया हुआ है । शुक्रवार की रात सिडकुल व कनखल पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार से लाखों रुपए की नगदी बरामद की। कार सवार बरामद लाखों की नगदी के बारे में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए । चुनाव आयोग द्वारा गठित फाइनेंशियल स्टेटिक टीम को जानकारी दी गई । टीम ने मौके पर पहुंच कर कार सवारों को नोटिस तामिल करवा कर बरामद नगदी को संबंधित थाने में जमा करवा दिया है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने सभी थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया हुआ है।
सिडकुल प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियान ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस द्वारा रात को क्षेत्र में चैकिंग अभियान चलाया हुआ था। इसी दौरान महेन्द्र चौक पर वाहनों की चौकिंग के दौरान आल्ट्रो कार को रोका गया। कार की तलाशी लेने पर पुलिस को ढाई लाख की नगदी बरामद हुई। कार सवार दोनों युवक अंकुश पुत्र मोहन लाल निवासी बहादराबाद हरिद्वार व खेमानंद भट्ट पुत्र आनंद बल्लभ भट्ट निवासी दून पाम नगर पटेलनगर देहरादून बरामद की गयी नगदी के सम्बंध् में कोई संतोषजनक जबाब नहीं दे सके। जिस पर पुलिस ने फाइनेंशियल स्टेटिक टीम को मौके पर बुलाया। टीम ने कार सवारों को नोटिस तामिल कर नगदी को जमा करा दिया गया।
 वहीं कनखल प्रभारी निरीक्षक मुकेश चौहान ने बताया कि पुलिस ने बीती रात क्षेत्र से चैकिंग के दौरान माता तिराहे से स्कोडा फाबिडा कार से 2 लाख 15,50 रुपए बरामद किये। पुलिस ने कार में सवार विनीत यादव पुत्र वेद प्रकाश यादव निवासी जगजीतपुर कनखल व बृजेश त्रिपाठी पुत्र राजकुमार त्रिपाठी निवासी कलावती कॉलोनी हल्द्वानी से नगदी के सम्बंध में जानकारी चाही तो वह कोई ठोस जानकारी नहीं दे सके। पुलिस ने चुनाव आयोग द्वारा गठित फाइनेंशियल स्टेटिक टीम को मौके पर बुलाया गया। टीम ने कार सवारों को नोटिस तामिल कराते हुए बरामद नगदी को कनखल थाने में जमा कराया है। मालूम हो शुक्रवार को रानीपुर कोतवाली पुलिस ने भी चेकिंग के दौरान दिल्ली नंबर की कार से करीब 4. 4 लाख रुपए की नगदी बरामद की थी। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चला रही है निर्धारित नगदी से ज्यादा धनराशि मिलने पर संतोषजनक जवाब ना मिलने पर चुनाव आयोग द्वारा गठित फाइनेंसियल स्टेटिक टीम को जानकारी दी जा रही है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *