उत्तराखंड हरिद्वार

एसडीएम को धमकी देने वाले विधायक की हो गिरफ्तारी, सेवादल ने राज्यपाल को प्रेषित किया ज्ञापन

लक्सर।
पुरोला में उपजिलाधिकारी को जान से मारने की धमकी देने वाले भाजपा विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस सेवादल ने लक्सर में प्रदर्शन कर महामहिम को ज्ञापन पत्र भेजा है। आरोपित विधायक के खिलाफ तुरन्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
पुरोला में उपजिलाधिकारी को गाली—गलौज कर जान से मारने की धमकी देने वाले भाजपा विधायक एवं उनके समर्थकों को तत्काल गिरफ्तार कराए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तौगी के नेतृत्व में कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताआें द्वारा तहसील परिसर में प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद महामहिम राज्यपाल को उप जिलाधिकारी गोपालराम बिनवाल के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित कर 15 दिन के अंदर -अंदर उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी का शोषण उत्पीड$न कर गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देने वाले भाजपा विधायक सहित अन्य समर्थकों को गिरफ्तार कराए जाने की मांग की है। कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताआें ने मांग पूरी ना होने की स्थिति में राज्य सरकार के विरुद्ध शव यात्रा निकालने की चेतावनी भी दी है।
लक्सर उपजिलाधिकारी गोपाल राम बिनवाल ने महामहिम को अग्रिम कार्यवाही हेतु ज्ञापन भेजे जाने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर राजेश रस्तोगी ने कहा कि भाजपा सरकार ने गुंडागर्दी की सारी हदें पार कर दी है। सरकारी अधिकारियों को ठेकेदार का नौकर समझ रहे भाजपाइयों को भविष्य में गंभीर परिणाम भुगतने होगे। रस्तौगी ने कहा कि राज्य में उपजिलाधिकारी की एक मर्यादा होती है, किसी भी उपजिलाधिकारी के साथ गाली गलौज करना, उसका राजनैतिक शोषण उत्पीड$न करना, उसको जान से मारने की धमकी देना गंभीर अपराध है, जो आईपीसी के अंतर्गत आता है। पुरोला के उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने 28 मई 2२2 को पुरोला थाना अध्यक्ष को भाजपा विधायक व उनके गुंडों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराए जाने के संबंध में एक तहरीर भी दी थी। जिस पर आज तक कोई मुकदमा दर्ज नही हुआ।
सेवादल कार्यकर्ताआें ने कहा कि भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तथा विधानसभा अध्यक्ष ने भी गुंडागर्दी करने वाले भाजपाइयों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नही की है। इसलिए कांग्रेस सेवादल को मैदान में उतर कर यह धरना प्रदर्शन करना पड$ा है, जो आगे भी जारी रहेगा। ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर करने एवम धरना प्रदर्शन में शामिल होने वालों में प्रदेश संयुक्त सचिव अवनीश सैनी, जिला उपाध्यक्ष दिनेश कुमार, कांग्रेस जिला महासचिव पंडित सुरेंद्र शर्मा, सेवादल के नगर अध्यक्ष नीरज सागर, बीना रस्तौगी, आनंद कुमार, हिमांशु, मंजू रानी, सचिन पालीवाल, रविन्द्र रावत, प्रदीप कुमार, मनोज सैनी, राजेन्द्र सिंह, लोकेश कुमार, देवेंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *