उत्तराखंड हरिद्वार

युवक की चेन तोड़ने वाले 2 दिन में किये गिरफ्तार

हरिद्वार।
नगर कोतवाली क्षेत्र में दो दिन पहले राहगीर युवक से चांदी की चेन छीन कर फरार होने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से छीनी गई चांदी की चेन भी बरामद की गई। युवक के पिता की आेर से पुलिस में दो दिन पहले तहरीर देकर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोपितों से पूछताछ करने के बाद मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।
नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेंद्र कठैत ने बताया कि दो दिन पहले मनसा देवी पैदल मार्ग पर घूम रहे युवक को दो युवकों ने घेर लिया और उसके गले से चांदी की चेन तोड कर फरार हो गए। युवक के पिता पूरन खत्री पुत्र देवचंद खत्री निवासी शिवकुटिया गली ब्रह्मपुरी ने तहरीर देकर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया । तहरीर में बताया कि उनका बेटा प्रिंस खत्री हिल बाईपास मनसा देवी पैदल मार्ग पर घूम रहा था उसी दौरान दो युवकों ने उसे घेर लिया गले के चेन तोडने का प्रयास किया तो प्रिंस ने विरोध किया। युवकों ने उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया और गले से चेन तोडकर फरार हो गए। पीडित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश में प्रयास शुरू किए।
एसएसआई मनोहर सिंह भंडारी के नेतृत्व में विवेचना अधिकारी ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपितों की पहचान के प्रयास किए। मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। इसी बीच मुखबिर की सूचना पर मनसा देवी मंदिर परिसर से वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया । तलाशी लेने पर उनके कब्जे से युवक से छीनी गई चांदी की चेन भी बरामद की गई।  कोतवाली लाकर पूछताछ करने पर पकड गए आरोपितों ने अपने नाम नितिन सैनी पुत्र पिंटू सैनी निवासी ग्राम महपा थाना जानकी मेरठ उत्तर प्रदेश व राजीव चौधरी पुत्र बिजेंदर चौधरी निवासी झालूखारी हल्दौर बिजनौर उत्तर प्रदेश बताया। पूछताछ में खुलासा किया की मंदिर परिसर में भी चोरी की फिराक में घूम रहे थे। आरोपितों का मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *