उतराखंड चुनाव 2022 हरिद्वार

दो कार से  देशी शराब के जखीरे समेत दो गिरफ्तार

 

हरिद्वार।
विधानसभा चुनाव में मतदाताओ को रिझाने के लिए शराब परोसने का काम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस टीम लगातार भारी मात्रा में शराब बरामद कर रही है। रविवार की रात भी पुुलिस ने अलग—अलग थाना क्षेत्र में कार से लायी जा रही भारी मात्रा में शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपितों से पूछताछ करने के बाद कार को सीज कर दिया। दोनों कार से 78 पेटी शराब बरामद हुई। जिसकी कीमत लाखों रुपए है। आरोपितों के विरुद्ध संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। पकड़ी गई एक कार से पुलिस को लगातार शराब सप्लाई करने की शिकायत मिल रही थी।कोतवाली ज्वालापुर प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि पिछले काफी समय से सूचना मिल रही थी कि विधानसभा चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों को सफेद रंग की कार से शराब सप्लाई की जा रही है। जिसकी तलाश में ज्वालापुर पुलिस जुटी थी, लेकिन पुख्ता जानकारी नहीं मिल पा रही थी। मुखबिर खास से बीती देर रात सफेद रंग की कार के सम्बंध में अहम जानकारी लगी कि कार भारी मात्रा में देशी शराब लेकर ज्वालापुर क्षेत्र में पहुंच रही है। इसी सूचना पर पुलिस सर्तक हो गयी और रेेगुलेटर पुल पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान सफेद रंग की कार आती नजर आयी। चालक को कार रोकने का इशारा किया। तभी चालक कार को छोड कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने चालक को दबोच लिया।  कार से 64 पेटी देशी शराब की बरामद की। कार में लदी शराब व चालक को लेकर कोतवाली लाए। पूछताछ के दौरान चालक ने अपना नाम हरि शंकर उर्फ छोटू पुत्र किशनलाल निवासी जग्गू घाट लालमंदिर ज्वालापुर हरिद्वार बताया है। आरोपी ने शराब डिलीवरी लेने वाले शख्स व पार्टी का नाम नहीं बताया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।
वहीं थाना बहादराबाद पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार में देसी शराब की पेटियां लादकर ले जा रहे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के कैराना जिला शामली का रहने वाला है।
थाना प्रभारी रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि चुनाव के दृष्टिगत मादक पदार्थ की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत लोहे के पुल के पास एक सेन्ट्रो कार को रोककर तलाशी ली गयी तो उसमें देसी शराब की 14 पेटियां मिली। कार चालक संजीव निवासी मौहल्ला पीपलोतला कैराना शामली उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ शराब तस्करी में इस्तेमाल कार को भी सीज कर दिया। आरोपी के खिलाफ शराब तस्करी के केस दर्ज हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *