Uncategorized उत्तर प्रदेश उत्तराखंड दिल्ली/ NCR

इंटरनेशनल ह्यूमन राइट ऑर्गेनाइजेशन ने जिम्मी को सौंपी उत्तर भारत की जिम्मेदारी

इंटरनेशनल ह्यूमन राईट्स ऑर्गेनाइजेशन ने बिजनौर की समाजसेवी हनुमंत अलवर देवी स्थल ट्रस्ट की ट्रस्टी जिम्मी सिंह को इंटरनेशनल ह्यूमन राईट्स ऑर्गेनाइजेशन उत्तर भारत का डारेक्टर एवं उत्तराखंड का राज्य प्रभारी नियुक्त किया गया।
दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में इंटरनेशनल ह्यूमन राईट्स ऑर्गेनाइजेशन के चेयरमैन डॉक्टर नेम सिंह प्रेमी ने जिम्मी सिंह को नियुक्ति पत्र देते हुए हर्ष जताया कि जिम्मी सिंह सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हैं एवं महिलाओ की हक के लिए आवाज बुलंद करती है उन्होंने आशा व्यक्त की जिम्मी सिंह पूरी ईमानदारी और गरिमा के साथ अपने पद व संगठन का सहयोग करेगी।
इस अवसर पर जिम्मी सिंह ने कहा कि मानवाधिकारों के बारे में जागरूकता के बावजूद दुनिया भर से मानवाधिकारों के उल्लंघन की कई घटनाएं भी सामने आती हैं। यह सभी घटनाएं अधिकांश समाज के गरीब और वंचित वर्ग से आती हैं। गरीबी और अशिक्षा जैसे कारक मानवाधिकार के उल्लंघन का कारण बनते हैं। इसलिए, इन मानवाधिकारों के उल्लंघन के मुद्दे को उठाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को अपने स्वयं के अधिकारों और विशेषाधिकारों के बारे में जागरूक होना पड़ेगा। मानवाधिकार दिवस जैसे अवलोकन न केवल मनुष्य के रूप में व्यक्तियों के अधिकारों की रक्षा करते हैं बल्कि समाज को समान और निष्पक्ष बनाने में भी मदद करते हैं। हमें एक-दूसरे के अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए। मानव अधिकारों का सम्मान करने पर ही हम एक समाज के रूप में विकसित होते हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *