उत्तराखंड हरिद्वार

बेटी पैदा होने पर तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाला

लक्सर।
दहेज की मांग पूरी ना करने पर ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर दूध मुही महज चार दिन की बच्ची के साथ घर से निकाल दिया। विवाहिता किसी तरह मायके पहुंची तथा परिजनो को साथ लेकर लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर पति सहित ससुरालियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।              
         सुल्तानपुर गांव निवासी एक विवाहिता ने अपने छोटे भाई के साथ लक्सर कोतवाली पहुंच कर कोतवाल को बताया कि उसके पिता नही है। मां और छोटे भाई ने 21 मार्च 2021 में किसी तरह उसकी शादी कलियर शरीफ के पास के गांव नागल खुर्द में की थी। शादी के बाद से ही पति और ससुराल के लोग कम दहेज लाने का ताना मारकर उसे प्रताडि$त कर रहे थे। इस दौरान गर्भवती होने की वजह से वह सब कुछ सहन करती रही। इसी 27 मार्च में उसने एक बेटी को जन्म दिया।            
         विवाहिता ने आरोप लगाया कि बेटी होने से ससुराल वाले और भी ज्यादा नाराज हो गए और उसके साथ मारपीट की। इतना ही नही बाद में पति ने भी तीन बार तलाक बोलकर उससे संबंध तोड$ लिए और उसे महज चार दिन की मासूम बेटी के साथ घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद वह किसी तरह अपने मायके सुल्तानपुर पहुंची और परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। तलाक देने की बात सुनकर परिजन सन्न रह गए। उन्होंने उसके पति से फोन पर बात की, पर उसके पति ने फोन पर भी तलाक देने की बात कुबूल करते हुए संबंध विच्छेद करने की बात कही है। महिला ने पति सहित ससुराल के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि मामला पति पत्नी के संबंधों का है। लिहाजा इसे काउंसिलिंग के लिए महिला हेल्पलाइन भेजा गया है। हेल्पलाइन की रिपोर्ट आने पर उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *