Uncategorized

धर्म परिवर्तन के प्रयास मामले में पुलिस ने किया आरोपितों का चालान

लक्सर।
बहादरपुर डेरा गांव में कुछ लोगों द्वारा एक परिवार के लोगों को बहला फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों द्वारा उक्त मामले की सूचना दिए जाने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने आरोपितो को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने पकड$े गए आरोपितों का शांति भंग की धारा में चालान कर दिया है।
लक्सर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत बहादरपुर डेरा गांव में सोमवार की रात करीब 9 बजे कुछ लोगों द्वारा एक परिवार के लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। मौके पर मौजूद ग्रामीणों के मुताबिक आरोपितों द्वारा एक परिवार के साथ धर्म परिवर्तन की कोशिश की जा रही थी। ग्रामीणों ने उक्त बाबत पुलिस को सूचना दी, तो मौके पर पहुंचने के पश्चात ग्रामीणों द्वारा कई आरोपितों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। ग्रामीणों द्वारा आरोपितों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई थी।
ग्रामीणों के मुताबिक करीब दो वर्षों से आरोपितों द्वारा उक्त परिवार के साथ अजीबोगरीब व्यवहार किया जा रहा था। आरोप है कि सोमवार को एक मंडली बनाकर कई आरोपियों ने घर में जमावड$ा लगाया हुआ था। इस दौरान आरोपितों की अस्वीकार्य हरकतों को बर्दाश्त के बाहर होने पर ग्रामीणों द्वारा उनकी हरकतों का कड$ा विरोध किया गया। बताया जा रहा है कि अपने धर्म को छोड$ने के लिए आरोपियों द्वारा परिवार का ब्रेन वाश करने का काम किया जा रहा था। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो बहस होने लगी। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद ग्रामीणों द्वारा आरोपियों को पकड$ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। कोतवाली के एसएसआई मनोज गैरोला ने बताया कि पकड$े गए आरोपितों का शांति भंग के मामले में चालान कर दिया गया है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *