उत्तराखंड हरिद्वार

हिंजाम ने पुलिस पर लगाए मिलीभगत के आरोप, 14 अप्रैल होगा एसएसपी का घेराव

 

https://youtu.be/Um-IWdh1w-8

 

हरिद्वार।
हिंदू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण सिंह बोरा ने कहा कि एक नाबालिग लडके का धर्मांतरण करने उसका निकाह कराने वालों के प्रति हरिद्वार पुलिस का व्यवहार मिलीभगत तथा संरक्षण की ओर संकेत करता है। यह बात उन्होने प्रेस क्लब में आयेाजित प्रेसवार्ता के दौरान कही।
उन्होंने घोषणा की कि यदि पुलिस प्रशासन द्वारा उल्लेखित प्रकरणों पर कार्रवाई नहीं की तो 14 अप्रैल 2022 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के घेराव तथा 19 अप्रैल 2022 को पूरे प्रांत में विरोध में पुतला दहन तथा कार्रवाई न होने पर पुलिस मुख्यालय का घेराव भी किया जाएगा। किशन सिंह बोरा ने बताया कि दिनांक 21 मार्च 2022 को झबरेडा कोतवाली के अंतर्गत कोटवाल आलमपुर में हुई घटना पर दर्ज एफ आई आर पर प्रभावी कार्रवाई करने के बजाय पुलिस ने आरोपियों की मदद की लूट का सामान अभी तक बरामद नहीं किया गया। न ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की गई कृष्ण सिंह बोरा ने कहा कि जब तक एसपी देहात कोतवाल झबरेडा तथा जांच अधिकारी अपने पद पर है तब तक निष्पक्ष जांच की संभावना नहीं है कृष्ण सिंह बोरा ने कहा कि जब पुलिस अपराधी गठजोड के विरोध में कार्यकर्ताओ द्वारा कोतवाली का घेराव किया गया तो तब 8 अप्रैल 2022 को शाम को हिंदू जागरण मंच स्वावलंबन आयाम के प्रदेश संयोजक विजेंद्र पर हमला किया गया। जिसकी तहरीर कोतवाली रानीपुर दी गई है। उन्होने आशंका जताई कि उपरोक्त  हमले की घटना या तो पापुलर फ्रंट अफ इंडिया(पीएफ आई) की उत्तराखंड में उपस्थिति का संकेत है अथवा पुलिस की लचर कार्यप्रणाली से अपराधियों के बढ$ते मनोबल का परिणाम। कहा कि हरिद्वार गौ हत्या का केंद्र बन गया है, पुलिस और गौ तस्करों की मिलीभगत किसी से छुपी हुई नहीं है। अब पुलिस की निष्क्रियता के कारण कलियर शरीफ धर्मांतरण का केंद्र बन गया है। शिकायत के बाद भी पुलिस कार्यवाही से बचती प्रतीत हो रही है। हिंजाम प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिनांक 21 फरवरी 2022 को ब्रह्मपाल सिंह पुत्र प्रहलाद सिंह निवासी अ_सैनी जिला हापुड द्वारा डाक से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार को अपने पुत्र गौरव पुत्र ब्रह्मपाल सिंह जन्मतिथि 14 जुलाई 2006 का कलियर शरीफ में धर्म परिवर्तन कराने तथा निकाह कराने की सूचना एवं इस कृत्य में लिप्त लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने के लिए एक प्रार्थना पत्र भेजा था। परंतु आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। कृष्ण सिंह बोरा ने कहा कि इस प्रार्थना पत्र से पूर्व भी ब्रहम पाल सिंह द्वारा 112 हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर मदद की गुहार लगाई थी। जिसमें दोनों ही प्रार्थना ऊ पर पूछताछ की गई तथा दो—तीन दिन पहले गौरव को पकड कर छोड दिया गया। पत्रकार वार्ता में प्रदेश उध्पायक्ष नाथीराम सैनी, प्रदेश मंत्री संजय चौहान, प्रदेश महामंत्री युवा वाहिनी मनीष चौहान, प्रदेश संयोजक स्वावलंबन आयाम विजेंद्र पंवार, महानगर अध्यक्ष चंद्रप्रकाश ज्योति, पंकज पाल, मनीष कंबोज आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।हरिद्वार।
हिंदू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण सिंह बोरा ने कहा कि एक नाबालिग लडके का धर्मांतरण करने उसका निकाह कराने वालों के प्रति हरिद्वार पुलिस का व्यवहार मिलीभगत तथा संरक्षण की ओर संकेत करता है। यह बात उन्होने प्रेस क्लब में आयेाजित प्रेसवार्ता के दौरान कही।
उन्होंने घोषणा की कि यदि पुलिस प्रशासन द्वारा उल्लेखित प्रकरणों पर कार्रवाई नहीं की तो 14 अप्रैल 2022 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के घेराव तथा 19 अप्रैल 2022 को पूरे प्रांत में विरोध में पुतला दहन तथा कार्रवाई न होने पर पुलिस मुख्यालय का घेराव भी किया जाएगा। किशन सिंह बोरा ने बताया कि दिनांक 21 मार्च 2022 को झबरेडा कोतवाली के अंतर्गत कोटवाल आलमपुर में हुई घटना पर दर्ज एफ आई आर पर प्रभावी कार्रवाई करने के बजाय पुलिस ने आरोपियों की मदद की लूट का सामान अभी तक बरामद नहीं किया गया। न ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की गई कृष्ण सिंह बोरा ने कहा कि जब तक एसपी देहात कोतवाल झबरेडा तथा जांच अधिकारी अपने पद पर है तब तक निष्पक्ष जांच की संभावना नहीं है कृष्ण सिंह बोरा ने कहा कि जब पुलिस अपराधी गठजोड के विरोध में कार्यकर्ताओ द्वारा कोतवाली का घेराव किया गया तो तब 8 अप्रैल 2022 को शाम को हिंदू जागरण मंच स्वावलंबन आयाम के प्रदेश संयोजक विजेंद्र पर हमला किया गया। जिसकी तहरीर कोतवाली रानीपुर दी गई है। उन्होने आशंका जताई कि उपरोक्त  हमले की घटना या तो पापुलर फ्रंट अफ इंडिया(पीएफ आई) की उत्तराखंड में उपस्थिति का संकेत है अथवा पुलिस की लचर कार्यप्रणाली से अपराधियों के बढते मनोबल का परिणाम। कहा कि हरिद्वार गौ हत्या का केंद्र बन गया है, पुलिस और गौ तस्करों की मिलीभगत किसी से छुपी हुई नहीं है। अब पुलिस की निष्क्रियता के कारण कलियर शरीफ धर्मांतरण का केंद्र बन गया है। शिकायत के बाद भी पुलिस कार्यवाही से बचती प्रतीत हो रही है। हिंजाम प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिनांक 21 फरवरी 2022 को ब्रह्मपाल सिंह पुत्र प्रहलाद सिंह निवासी अठठसैनी जिला हापुड द्वारा डाक से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार को अपने पुत्र गौरव पुत्र ब्रह्मपाल सिंह जन्मतिथि 14 जुलाई 2006 का कलियर शरीफ में धर्म परिवर्तन कराने तथा निकाह कराने की सूचना एवं इस कृत्य में लिप्त लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने के लिए एक प्रार्थना पत्र भेजा था। परंतु आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। कृष्ण सिंह बोरा ने कहा कि इस प्रार्थना पत्र से पूर्व भी ब्रहम पाल सिंह द्वारा 112 हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर मदद की गुहार लगाई थी। जिसमें दोनों ही प्रार्थना ऊ पर पूछताछ की गई तथा दो—तीन दिन पहले गौरव को पकड कर छोड दिया गया। पत्रकार वार्ता में प्रदेश उध्पायक्ष नाथीराम सैनी, प्रदेश मंत्री संजय चौहान, प्रदेश महामंत्री युवा वाहिनी मनीष चौहान, प्रदेश संयोजक स्वावलंबन आयाम विजेंद्र पंवार, महानगर अध्यक्ष चंद्रप्रकाश ज्योति, पंकज पाल, मनीष कंबोज आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *