उत्तराखंड क्राइम हरिद्वार

धर्म परिवर्तन कर शादी न करने पर तेजाब फेंकने की दी धमकी

हरिद्वार।
 सिडकुल थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक रिजवान पर बहादराबाद क्षेत्र में रहने वाली युवती ने धर्म परिवर्तन कर शादी न करने पर तेजाब फेंकने की धमकी देने का आरोप लगा मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।आरोपी युवती की पहले भी दूसरी जगह हो रही शादी तुडवा चुका है।
सिडकुल थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि बहादराबाद क्षेत्र में रहने वाली युवती ने तहरीर देकर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाने व शादी न करने पर तेजाब फेंकने की धमकी देने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में पीडिता ने बताया कि वह अपने परिजनों के साथ पेंटागन मॉल में आई थी। पेंटागन मॉल में उसे रिजवान पुत्र कुर्बान निवासी रावली महदूद सिडकुल ने रोक लिया। आरोपी धर्म परिवर्तन कर शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा जब मना किया तो जान से मारने की धमकी दी। शोर मचाने पर भीड एकत्रित हो गई तो आरोपी पेंटागन मॉल से फरार हो गया। पेंटागन मॉल से घर लौटते समय उसने डेंसो चौक के पास अपनी मोटरसाइकिल से उसकी स्कूटी में टक्कर मार नीचे गिरा दिया। मोटरसाइकिल रोक कर  हाथ में तेजाब की बोतल लेकर चेहरे में फेंकने की धमकी देने लगा। आरोपी ने धमकी दी कि अगर धर्म परिवर्तन कर शादी नहीं की तो वह उसे व उसके परिवार के लोगों को जान से मार देेगा।
 थाना प्रभारी ने बताया कि पीडिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पूछताछ में जानकारी मिली कि युवती की युवक से कई सालों पहचान है। इससे पहले भी वह युवती की दूसरी जगह शादी तय हो जाने पर लडके वाले पक्ष को भडका कर रिश्ता तुडवा दिया था। मामले की जांच कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पेंटागन मॉल व डेंसो चौक के पास लगे सीसीटीवी खंगाल कर घटना वाले दिन की जानकारी जुटाई जाएगी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *