Uncategorized

कालेज के छात्रो ने संसद का किया भ्रमण

हरिद्वार।
चमन लाल डिग्री कालेज लंढोरा के राजनीतिक विज्ञान विभाग एवं विधि विभाग के शिक्षकों और छात्र-छात्राआें के एक प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा का भ्रमण किया। प्रतिनिधिमंडल ने भ्रमण के दौरान हरिद्वार के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात की।
निशंक ने शिक्षकों और छात्र-छात्राआें के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय संसद का पूरे विश्व में विशेष सम्मान है और भारत में लोकतंत्र की जडें बहुत मजबूत है। भारत विश्व का सबसे बड$ा लोकतांत्रिक देश है, जहां पर सत्ता परिवर्तन बैलेट के आधार पर होता है, बुलेट के आधार पर नहीं। उन्होंने छात्र-छात्राआें को केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई नई शिक्षा नीति के गुर बताये और कहा कि नई शिक्षा नीति अध्ययन, अध्यापन और रोजगार के नए अवसर पैदा करेगी। साथ ही राष्ट्र की एकता और अखंडता को और अधिक मजबूत करेगी।
इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल के प्रमुख अतुल हरित और राजनीतिक विज्ञान विभाग के प्रो. डा. धर्मेन्द्र कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री निशंक को पुष्पगुच्छ, स्मृति चिन्ह, शाल, अंगव भेंट कर स्वागत किया और छात्र-छात्राआें को संसद का भ्रमण कराने हेतु निशंक का आभार जताया। प्रतिनिधि मंडल में प्रो. डा. अनामिका चौहान, प्रो. नवीन कुमार, डा. गिरीश कुमार कपिल,सतना, डा. भारती थापा आदि शामिल थे। छात्र-छात्राआें ने संसद का भ्रमण करने के बाद खुशी जाहिर की और लोकतंत्र के इस मंदिर को नमन किया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *