उत्तराखंड क्राइम हरिद्वार

पुलिस की एक तरफा कार्रवाई पर लगा प्रश्न !

पुलिस को दोनों ओर से तहरीर लेकर निष्पक्ष कार्रवाई करनी चाहिए: स्वामी शिवानन्द

 

https://youtu.be/ALCTitGmGo4
हरिद्वार।
ग्राम जियापोता के रहने वाले वासु ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। शिकायत में बताया कि ग्राम जियापोता में हुई मारपीट के मामले में ग्राम जियापोता के रहने वाले वासु पुत्र नरेश की आेर से कनखल थाना पुलिस को तहरीर देकर दूसरे पक्ष द्वारा उस पर व साथी युवक पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी।

बताया कि वासु पुत्र नरेश व उसका साथी अमन गांव के बाहर स्थित हिमालय स्टोन क्रेशर के पीछे बने बेगम मैदान से खेल कर वापस लौट रहे थे। रास्ते में उन पर नशे में धुत अशोक राज, त्रिपाल सिंह तोमर, विजय सिंह रौतेला, रमेश चंद्र जोशी, कुंदन सिंह, मनोज कुमार, रोहित जोशी, लक्ष्मण सिंह, प्रेम सिंह भंडारी ने मिलकर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में दोनो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। वही बीच—बचाव करने आए मनोज व तरुण को भी लाठी—डंडों से वार करते हुए हमला कर दिया। जिससे तरुण गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं मामले की सूचना मिलते ही परिजन तीनों घायलों को लेकर कनखल थाना पहुंचे। जहां से उन्हें पुलिस ने मेडिकल कराने के लिए अस्पताल भेज दिया। उसके बाद घायल वासु व अन्य ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने तहरीर और मेडिकल लेकर रख लिए मगर अभी तक मारपीट करने वाले उन युवकों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने शिकायत में उनकी आेर से भी मुकदमा दर्ज कर न्याय दिलाने की मांग की है।

https://youtu.be/GS1qj3pgSHo

बाक्स…
वही पुलिस द्वारा एक पक्षीय कार्रवाई किये जाने का मामला मातृसदन के स्वामी शिवानन्द के सामने आने पर उन्होंने इसे गम्भीर बताया। कहा कि पुलिस द्वारा एक पक्षीय कार्रवाई करना अत्यंत गम्भीर है। जिससे जनता के बीच में क्षेत्रवाद का संदेश जाता है जो उत्तराखण्ड प्रदेश और धर्म नगरी हरिद्वार के लिए उचित नही है। पुलिस को दोनों पक्षों की तहरीर लेकर मामले की गहनता से जांच कर दोषियों के खिलाफ  निष्पक्ष कार्रवाई करनी चाहिए।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *