उत्तराखंड हरिद्वार

मुंबई में बिल्डर की हत्या में शामिल आरोपी हरिद्वार से गिरफ्तार

हरिद्वार।
दो महीने पहले मुंबई के प्रसिद्ध बिल्डर के कार्यालय में घुसकर ताबडतोड गोलियां मारकर हत्या करने वाले सुपारी किलर गैंग के फरार सदस्य को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम व एसआेजी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ज्वालापुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। अपने साथी के उत्तर प्रदेश एसटीएफ एनकाउंटर के बाद पुलिस से छिपने के लिए कनखल क्षेत्र में किराए के मकान पर रह रहा था। मुंबई क्राइम ब्रांच टीम पकडे गए आरोपी को कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर अपने साथ ले जाएगी।
हरिद्वार एसआेजी प्रभारी रंजीत सिंह तोमर को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने संपर्क कर मुंबई में दो महीने पहले बिल्डर की हत्या में शामिल आरोपी के हरिद्वार में होने की जानकारी दी। संयुक्त रुप से टीम बनाकर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए गए। बुधवार की रात टीम ने ज्वालापुर रेलवे फाटक के पास से बिल्डर की हत्या में शामिल सुपारी किलर गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह अपने साथी के मार्च 2022 में उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम द्वारा एनकाउंटर के बाद फरार चल रहा था। पिछले कुछ समय से जगजीतपुर कनखल में किराए के मकान पर पहचान छुपाकर रह रहा था। पकड$ा गया आरोपी अर्जुन पुत्र राजेंद्र चौधरी निवासी चांदपुर रोड बुलंदशहर उत्तर प्रदेश मुंबई के सुपारी किलर गिरोह का सक्रिय सदस्य है। आरोपी ने खुलासा किया कि थाना विरार डी मार्ट के सामने प्रपर्टी बिल्डर समरजीत उर्फ समय चौहान की हत्या के लिए गिरोह को किसी बडे किलर ने विवादित प्रापर्टी के मामले में सुपारी दी थी। 26 फरवरी को चार साथियों ने मिलकर कार्यालय में घुसकर प्रापर्टी बिल्डर की ताबडतोड गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद वे फरार हो गए थे। मुंबई क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच करते हुए घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज पर हत्या की पूरी वारदात में शामिल हत्यारों की पहचान कर हत्या में शामिल दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। हत्याकांड में शामिल दो आरोपी तभी से फरार चल रहे थे। मीरा भाईंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। 21मार्च को फरार चल रहे एक आरोपी का उत्तर प्रदेश एसटीएफ टीम ने वाराणसी में एनकाउंटर कर दिया था। अर्जुन चौधरी पुलिस से बचने के लिए हरिद्वार आ गया और जगजीतपुर कनखल में किराए के मकान पर पहचान छुपाकर रहने लगा। मुंबई क्राइम ब्रांच पकड$े गए आरोपी का मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ मुंबई ले गई।

इंसेट..
दो महीने पहले मुंबई के बिल्डर की हत्या के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने हत्या में शामिल सुपारी किलर गिरोह के दो सदत्यों को घटना के कुछ दिन बाद ही गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया था। हत्या में शामिल फरार दो आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले है। मुंबई क्राइम ब्रांच फरार आरोपितों की तलाश में लगातार उनके ठिकानों पर दबिश दे रही थी। 21 मार्च को हत्या में शामिल एक बदमाश के उत्तर प्रदेश एसटीएफ के वाराणसी में एनकाउंटर होने के बाद हत्या में शामिल चौथे आरोपी की तलाश में मुंबई क्राइम ब्रांच लगातार प्रयास कर रही थी। बदमाश ने अपने मोबाइल फोन नंबर भी बंद कर लिए थे। फोन को सर्विलांस में लगाया पर सफलता नहीं मिली। कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच को जांच में एक ऐसा बिंदु हाथ लगा गया जिससे फरार अर्जुन चौधरी के पकड़े जाने की आशा की किरन जगी।
मुंबई क्राइम ब्रांच टीम के प्रभारी ने हरिद्वार एसओजी प्रभारी रणजीत सिंह तोमर से संपर्क साधा। संयुक्त टीम बनाकर हत्यारोपी की तलाश में काम करना शुरु कर दिया। बुधवार की रात ज्वालापुर फाटक से पकड़ा गया बिल्डर का हत्यारा ज्वालापुर क्षेत्र में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर रहा था। करीब एक महीने पहले तीर्थनगरी में पनाह लेने वाले बदमाश ने जीविका चलाने के लिए एेसी नौकरी चुनी जिस पर जल्दी से कोई उस पर संदेह भी नहीं कर सके। सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी में दूसरे को सुरक्षा देने वाले के बारे में  किसी को यह नहीं पता था कि सुपारी कीलर गिरोह का सक्रिय सदस्य है। अर्जुन चौधरी मुंबई में ऐसी कालोनी में रहता था जहां उसके बारे में ज्यादा लोग कुछ नहीं जानते थे।  

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *