उत्तराखंड हरिद्वार

चेकिंग में कार से 2 लाख 43 हजार की नकदी मिली

हरिद्वार।
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने जनपद में सघन चेकिंग अभियान चलाया हुआ है । नगर कोतवाली पुलिस ने चेकिंग अभियान के तहत देहरादून नंबर की कार से 2 लाख 43 हजार रुपए की नगदी बरामद की। कार में सवार दो लोग नगदी के बारे में संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए । चुनाव आयोग द्वारा गठित फाइनेंशियल स्टेटिक टीम ने नोटिस तामिल करवा कर नगदी को कोतवाली में जमा करवा दिया ।
नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेंद्र कठैत ने बताया कि आला अधिकारियों के निर्देश पर क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।  चेकिंग अभियान के तहत रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग की जा रही थी । उसी दौरान चंडी घाट पुल की ओर से देहरादून नंबर की कार को रोक कर तलाशी ली गई । कार के अंदर दो लाख 43 हजार रुपए की नगदी बरामद हुई । कार में चालक समेत सवार दो युवकों से मिली नगदी के बारे में पुलिस टीम ने जानकारी मांगी तो वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए।  मामले की जानकारी चुनाव आयोग द्वारा गठित फाइनेंशियल स्टेटिक टीम को दी गई।  सूचना पर टीम के सदस्यों ने पहुंच कर कार सवार युवकों को नोटिस तामिल करवा कर मिली नगदी को कोतवाली में जमा करवा दिया । कार सवार अरुण चौहान पुत्र दर्शन सिंह व रविंदर कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद निवासीगण हरिद्वार श्यामपुर क्षेत्र से आ रहे थे पर नगदी के बारे में उनके पास ठोस जानकारी नहीं थी।
उल्लेखनीय है कि जनपद पुलिस अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग के दौरान अब तक कार से 15 लाख रुपए की नगदी बरामद कर चुकी है।  विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित रकम से ज्यादा की धनराशि इधर से उधर ले जाने पर कारण स्पष्ट न कर पाने पर पुलिस रकम को जब्त कर चुनाव आयोग द्वारा बनाई गई टीम को जानकारी देती है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *