उत्तराखंड हरिद्वार

गंगा में डूब कर इंटर के छात्र की मौत

हरिद्वार।
कनखल थाना क्षेत्र में रहने वाला इंटर का छात्र अपने दोस्त के साथ गंगा में नहाने के लिए गया। गंगा के तेज प्रवाह में बहने लगा। दोस्त ने बचाने का प्रयास किया पर सफल नहीं हो पाया। घटना की जानकारी लगने पर कनखल थाना पुलिस जल पुलिस गोताखोर व देहरादून से बुलाई गई एसडीआरएफ की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर पांच घंटे की मशक्कत के बाद डूबे हुए छात्र का शव  बरामद कर लिया। पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई करने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
कनखल थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश चौहान ने बताया कि फुटबाल ग्राउंड जगजीतपुर निवासी जय मिश्रा (17) पुत्र रविंद्र मिश्रा व अपने दोस्त वंश चौधरी पुत्र अजीत चौधरी के साथ घर से गंगा में नहाने के लिए बैरागी कैंप गए। ठोकर नंबर 1 के पास दोनों दोस्त गंगा में नहा रहे थे। नहाते समय जय मिश्रा तेज प्रवाह में बहने लगा। शोर मचाने पर उसके दोस्त ने उसे बचाने के लिए काफी प्रयास किया पर वह सफल नहीं हो पाया। साथी को गंगा में डूबते देख दोस्त ने मामले की जानकारी लोगों की मदद से पुलिस व परिजनों को दी। घटना की सूचना मिलते ही कनखल थाना पुलिस जल पुलिस गोताखोरों को लेकर घटनास्थल पर पहुंची। गंगा में डूबे छात्र की तलाश शुरू की गई। काफी प्रयास के बाद भी सफलता न मिलने पर देहरादून से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया।
देहरादून से पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय जल पुलिस गोताखोरों के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाकर गंगा में डूबे छात्र की तलाश में काफी मशक्कत की। घटनास्थल के आसपास परिजनों के साथ रिश्तेदारों व परिचितों की भीड लगी हुई थी। परिजनों का रो—रो कर बुरा हाल था। डूबने वाला इंटर का छात्र बताया जा रहा है। बेटे के गंगा में डूबने से परिवार के सभी सदस्यों का बुरा हाल था। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद बैरागी कैंप ध्यान केंद्र के पास गंगा से छात्र का शव बरामद किया। शव को पानी से निकाल कर पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराने के लिए जिला अस्पताल मोर्चरी भेजा। पोस्टमार्टम की कार्यवाही करने के बाद परिजनों को शव सौंप दिया।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *