उतराखंड चुनाव 2022 हरिद्वार

अलग—अलग स्थानों से 118 पेटी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

हरिद्वार।
विधानसभा चुनाव जैसे—जैसे चरम पर पहुंच रहा है अवैध शराब के पकड़े जाने का सिलसिला थम नहीं रहा।  पुलिस ने अलग—अलग स्थानों पर भारी मात्रा में अंग्रेजी व देसी शराब बरामद कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से शराब बरामद कर पूछताछ करने के बाद संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मेडिकल करवा कर कोर्ट में पेश किया। शराब लाने में इस्तेमाल किए जा रहे वाहन को सीज कर दिया। पुलिस ने अलग—अलग स्थानों से कुल 118 पेटी देसी व अंग्रेजी शराब बरामद की। जिसकी कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।


कनखल थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश चौहान ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब वितरण पर क्षेत्र में टीम बनाकर शराब वितरण करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर बैरागी कैंप स्थित गुरबख्श धाम में छापामारी कर अवैध शराब के साथ राहुल त्यागी पुत्र आेम प्रकाश त्यागी निवासी पीठ पुलिया जगजीतपुर कनखल को गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से 21 पेटी देसी शराब व 10 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। आरोपी को गिरफ्तार कर थाने लाकर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। बरामद शराब को कब्जे में ले लिया।

वहीं दूसरी ओर रानीपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कुंदन सिंह राणा ने बताया कि  सीआईयू प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट को मुखबिर से सूचना मिली की क्षेत्र में विधानसभा चुनाव में बांटने के लिए गोदाम में भारी मात्रा में शराब रखी गई है। इसी सूचना पर संयुक्त टीम बनाकर पीठ बाजार सेक्टर-1 बीएचईएल में छापामारी कर एक गोदाम से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की। गोदाम स्वामी अशोक पुत्र मेवाराम निवासी बीच बाजार सेक्टर 1बीके को गिरफ्तार कर लिया। गोदाम से  अंग्रेजी शराब की 29 पेटी बरामद हुई। आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर शराब को कब्जे में ले लिया।
श्यामपुर थाना प्रभारी अनिल चौहान ने बताया कि क्षेत्र में सघन वाहन चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान बाहरपीली के पास मारुति कार को रोक कर तलाशी ली। कार से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। चालक नीरज कुमार पुत्र अमित कुमार निवासी कटहरा बाजार ज्वालापुर को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध संबंधित धाराआें में मुकदमा दर्ज किया। कार को सीज कर दिया। कार से कुल 30 पेटी देसी शराब की बरामद हुई।
नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेन्द्र सिंह कठैत ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बाईपास रोड वर्कशाप के पास झाड़ियों में छिपाकर रखी गई 28 देसी शराब की पेटी बरामद की। शराब को  झाड़ियों में पन्नी से छिपा कर रखा गया था। संभवत चुनाव में बांटने के लिए किसी ने रखवायी थी। शराब को कब्जे में लेकर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शराब बांटने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत अलग—अलग थाना क्षेत्रों से कुल 118 पेटी शराब बरामद की गई।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *