उत्तराखंड हरिद्वार

सीएम हेल्पलाइन में जो भी शिकायतें दर्ज हो रही है उसे समयबद्धता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करे: मयूर दीक्षित

जनसुनवाई में 65 शिकायतें प्राप्त हुई, 28 समस्याओं का मौके पर किया निराकरण

हरिद्वार।
जनपदवासियों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में प्रत्येक सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित 6५ शिकायतकर्ताओं ने अपनी समस्याएं दर्ज कराई गई जिसमें 28 समस्याओं का मौके पर निराकरण किया गया शेष समस्या हेतु संबंधित विभागों को तत्काल कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया। जनसुनवाई कार्यक्रम में राजस्व,भूमि विवाद, अतिक्रमण,जल भराव, पेयजल,विद्युत आदि से संबंधित समस्या दर्ज कराई गई।

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनसुनवाई में जनता द्वारा जो भी समस्याएं दर्ज कराई जा रही है उन समस्याओं को त्वरित एवं समयबद्धता के साथ निराकरण करना सुनिश्चित करे। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही एवं स्थिलता नहीं होनी चाहिए, शिथिलता बरती जाने पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध आवश्यक करवाई सुनिश्चित की जाएगी।

सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए है कि सीएम हेल्पलाइन में जो भी शिकायतें दर्ज हो रही है उसे समयबद्धता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करे तथा आवेदनकर्ता से भी दूरभाष के माध्यम से वार्ता करते हुए शिकायत का निस्तारण तत्परता से किया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोण्डे, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, उप जिलाधिकारी जितेंद्र कुमार, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, मुख्य वित्त अधिकारी अजय कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी अतुल प्रताप सिंह, जिला अर्थ संख्या अधिकारी नलिनी ध्यानी, मुख्य क्रीडा अधिकारी शेफाली गुरांग, डीएसओ तेजबल सिंह, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा रावत, अपर निर्देशक मत्स्य विभाग गरिमा मिश्रा, अधिशासी अभियंता यूपीसीएल दीपक सैनी सहित जिला स्तरीय सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

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