Uncategorized

सिडकुल प्रशासन ने 120 खोखो का अतिक्रमण हटाया

बहादराबाद।
सिडकुल-प्रशासन ने ब्रह्मपुरी डॉ.बीआर अंबेडकर चौक और रामधाम कॉलोनी में करीब बीस साल से हुए अतिक्रमण को जेसीबी मशीन लगाकर हटा दिया है। इस दौरान अवैध रूप से दुकानदारों द्वारा लगाए गए, खोखो का हटाने पर विरोध किया गया। लेकिन पुलिस और सिडकुल-प्रशासन के सामने उनकी एक न चली।
बुधवार को सिडकुल और राजस्व एवं रानीपुर पुलिस डॉ. बीआर अंबेडकर चौक ब्रह्मपुरी पहुंची। यहां पर गैस प्लांट चौकी के पास से डॉ.बीआर अंबेडकर चौक और यहा से रामधाम कॉलोनी तक सिडकुल की भूमि पर लगाए गए। अतिक्रमण को हटाना शुरू किया। अतिक्रमण हटाते समय कई दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध किया। लेकिन पुलिस फोर्स ने उनको बलपूर्वक पीछे हटा दिया। रानीपुर कोतवाल रमेश सिंह तनवार ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस को मौके पर भेजा गया था।
सिडकुल क्षेत्रीय प्रबंधक गिरधर सिंह रावत ने बताया कि अतिक्रमणकरियों को पूर्व में कई बार नोटिस दिए जा चुके थे। बावजूद इसके वह अतिक्रमण नहीं हटा रहे थे। तीन दिन पहले भी अतिक्रमणकारियों को स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने को नोटिस जारी किए गए थे। जिलाधिकारी के आदेश पर ब्रह्मपुरी और रामधाम कॉलोनी से करीब 120 खोखे हटा दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोबारा अतिक्रमण करने पर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान सिडकुल प्रशासन से जेई राजेंद्र चौधरी, शिव भगत नेगी, आदि मौजूद थे।
सिडकुल प्रशासन द्वारा भूमि से हटाए गए दुकानदार हाथ जोड़ते रहे और अपनी दुकानें न हटाने की मांग करते रहे। प्रवेश कुमार, दीपक, अजित, प्रवीण कुमार आदि स्थानीय लोगों का कहना है कि इतने बड़े दुकानदार अपने बच्चों का लाल न पालन करने परेशानी सामने आएगी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *