Uncategorized

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के चलते पुलिस बल को किया ब्रीफिंग

हरिद्वार।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत एवं मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने शनिवार को रिजर्व पुलिस लाइन रोशनाबाद में त्रि-स्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2022 हेतु नियुक्त जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस बल की संयुक्त ब्रीफिंग में प्रतिभाग किया।
ब्रीफिंग को सम्बोधित करते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ, योगेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि विगत कुछ माह पूर्व आप लोगों ने विधान सभा के चुनाव सफलतापूर्वक सम्पन्न कराये हैं। उन्होंने कहा कि संवेदनशलता की दृष्टि से त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव काफी चुनौतीपूर्ण होते हैं। यह चुनाव मत पत्रों के माध्यम से होने की वजह से ईवीएम के मुकाबले इसमें थोड़ा समय ज्यादा लगता है, इसलिये आपको इन परिस्थितियों के लिये पहले से ही मानसिक रूप से तैयार रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मतदान स्थल पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिये, इसका पूरा ध्यान रखें।
डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत ने यह भी कहा कि आपका चुनाव की तैयारी के प्रति, होम वर्क जितना अच्छा होगा, उतना ही आपको अपने कार्य स्थल पर काम करने में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि आपकी जो-जो आवश्यकता की चीजें जैसे-हेल्मेट, डण्डा, बॉडी प्रोटक्टर आदि हमेशा आपके पास होने चाहिये ताकि आप किसी भी परिस्थिति का सामना कर सकें। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र के अन्दर मतदाता के अलावा अन्य किसी को चहल-कदमी करने की इजाजत नहीं होती है, इस पर पूरी चौकसी बनाई रखी जाये तथा जहां पर सख्ती बरतने की आवश्यकता है, वहां नियमानुसार जरूर कार्रवाई करें तथा चुनावों को शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष तथा पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने की हम सभी की जिम्मेदारी है।
मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रतीक जैन ने कहा कि हर छोटी-छोटी घटना पर नजर रखें तथा आपसी समन्वय बनाये रखें। उन्होंने कहा कि अभी तक आप लोगों को जो भी टास्क दिये गये हैं, उन्हें आप लोगों ने काफी कुशलता से सम्पन्न कराया है तथा त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को भी आप अच्छी तरह से सम्पन्न करायेंगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने चुनाव से सम्बन्धित जैसे अमिट स्याही सहित विभिन्न बारीक पहलुओं पर प्रकाश डाला।
ब्रीफिंग में प्रशिक्षु आइएएस आशीष मिश्रा, अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) बीर सिंह बुदियाल, एसडीएम  पूरण सिंह राणा, डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह, जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित प्रशासन तथा पुलिस के अधिकारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *