Uncategorized

दो गांवों के जमीनी विवाद की कमान संभाली एसएसपी ने खुद

लक्सर।
लक्सर तहसील क्षेत्र के खानपुर थानान्तर्गत माडाबेला और शेरपुर बेला दोनों गांवों के लोगों के बीच जमीनी विवाद को लेकर उपजे बवाल पर एसएसपी अजय सिंह ने खुद मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभालते हुए अराजक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए है। वही गांवों में तनाव की स्थिति के मद्देनजर मौके पर भारी सुरक्षा बल भी तैनात किया गया है।
मौके पर पहुंचे एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि दो गांवों के लोगों के बीच जमीनी विवाद जारी था। जिसमें पुलिस द्वारा पूर्व से ही धारा 1७ / 1१६ के तहत कानूनी कार्यवाही की जा चुकी थी। लक्सर एसडीएम द्वारा भी मौके पर पैमाइश के जरिए स्थिति को विधिवत रूप से स्पष्ट कर दिया गया था। बुधवार को दोनों पक्षों के ग्रामीण विवादित भूमि पर एकत्र हो रहे थे। जहां मौके पर बढ$ते विवाद के मद्देनजर शांति व्यवस्था के दृष्टिगत खानपुर थाना पुलिस बल मौके पर पहुंचा था।
एसएसपी ने बताया कि इस दौरान एक राय होकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया गया। जिसमे पुलिस के वाहन संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। शांति व्यवस्था कायम करने के उद्देश्य से पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस कृत्य में शामिल तत्वो के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। शांति व्यवस्था के विरोधी तत्व भी पुलिस की रडार पर आ चुके है, जो विवाद की परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहते थे। अब उन्हें चिन्हित कर लिया गया है। जिनके खिलाफ मुकदमे की कार्यवाही के आदेश जारी किए जा चुके है। वही ग्रामीणों द्वारा पुलिस के लाठीचार्ज के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए एसएससी ने कहा कि सैकड$ों ग्रामीणों पर थाने के चंद पुलिसकर्मियों द्वारा लाठीचार्ज किया जाना एकदम निराधार है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *