स्वास्थ्य हरिद्वार

शिक्षा के साथ-साथ बीमारी भी ग्रहण कर रहे यह छोटे बच्चे

शिक्षा के साथ-साथ बीमारी भी ग्रहण कर रहे यह छोटे बच्चे

हरिद्वार।

 शहरी क्षेत्र कनखल के लाटोवाली मोहल्ला में इस प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले छोटे छोटे बच्चो का दुर्भाग्य ही कहा जायेगा जो वो यहां पढ़ते है। इस स्कूल का नाम प्राइमरी स्कूल नंबर 16 है।

क्यों है उनका दुर्भाग्य आइए आप को बताते है देखिये ये रोड इस पर कूड़ा वीर योद्धाओं ने अपना हुनर दिखाया है। यहां बिखरे पड़े कूड़े से जबरदस्त दुर्गंध आ रही है जो इस स्कूल के अंदर पढ़ने वाले बच्चों को बीमार करने के लिए काफी है इस स्कूल को किसी कंपनी के सीएसआर फंड के द्वारा रिनोवेशन करके बहुत सारे नेताओ ने अपनी पीठ खुद थपथपाली। परंतु इन बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई भी गंभीर नहीं दिखता। आपको बता दें जहां यह स्कूल आता है इस वार्ड के पार्षद नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष हैं इस रोड से ही निकल कर दिन में दो-तीन बार मेयर साहिबा जाती हैं। इस रोड पर ही आगे जाकर हरिद्वार की सम्मानित संस्था गंगा सभा के वर्तमान अध्यक्ष का निवास है। बावजूद इसके यहां कोई सुध लेने वाला नहीं है। कूड़ा वीर अपने घर से निकलते हैं और स्कूल के किनारे कूड़ा डालकर आगे चले जाते हैं। इनके बच्चे ना तो स्कूलों में पढ़ते हैं ना यह खुद कभी स्कूल गए हैं इन्हें नहीं मालूम स्कूल क्या होता है।

इस संबंध में जॉब स्थानीय पार्षद और नेता प्रतिपक्ष सुनील अग्रवाल गुड्डू से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दिन में दो बार मौके पर सफाई कराई जाती है बावजूद इसके कूड़ा वीर मानते नहीं हैं। कहा कि मौके पर सीसीटीवी लगवा के कूड़ा डालने वाले वीरों का चालान कर सम्मान किया जाएगा।

क्या कहते हैं यहां के शिक्षक खुद ही सुन लीजिए उनकी जुबानी…

https://youtu.be/baZVQ-l7GRc

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *