उत्तराखंड हरिद्वार

नशे के खिलाफ एएनटीएफ. यूनिट का गठन करने को सीएम को प्रेषित किया ज्ञापन

हरिद्वार।
युवा जागृति विचार मंच के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया है जिसमें बताया कि
युवा जागृति विचार मंच पिछले एक वर्ष से लगातार मेला क्षेत्र हरिद्वार में विभिन्न कार्यक्रमों से जन जागरूकता एवं अवैध सूखे नशे के विरोध में आन्दोलनरत रहे हैं। मेला क्षेत्र में सूखे नशे के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था। जिसमें मेला क्षेत्र हरिद्वार के 40,000 हजार लोगो ने अपने हस्ताक्षर करके सूखे नशे के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन किया था। उक्त हस्ताक्षर अभियान के सम्बन्ध में भल्ला स्टेडियम हरिद्वार में आपको इस सम्बन्ध में ज्ञापन प्रेषित किया था, जिसमें आपके द्वारा सूखे नशे के तस्करों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में युवा जागृति विचार मंच के द्वारा दिनांक 24.08.2022 को आमरण अनशन किया गया था। जिसमें हरिद्वार क्षेत्र के सभी प्रमुख संस्थाओं समेत तमाम राजनीतिक दल एवं साधू सन्तो ने अपना समर्थन हमें दिया था। आठ सूत्रीय मांगों में से 6 को मानकर दो मांगो को शासन स्तर से पूरा होने का आश्वासन दिया था। मेला क्षेत्र की मर्यादा को बनाने एवं पूरे जनपद हरिद्वार से सूखे नशे के अवैध कारोबार को जड़ से समाप्त करने के लिए दो बिन्दुओ पर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करना है। जिसमे
01- ए.एन.टी. एफ. यूनिट का गठन किया जाये तथा यूनिट के लिए प्रदेश स्तर से अतिरिक्त पुलिस बल मुहैया कराई जाये जो केवल सूखे अवैध नशे के रोकथाम व कार्यवाही के लिए कार्य करें।
02- यह कि एक ऐमथिक्स कमेटी का गठन हो जिसमें शिक्षाविद, समाजसेवी, युवा जागृति विचार मंच के कार्यकर्ता, प्रशासन के अधिकारी सदस्य हो तथा उसकी रिपोर्ट सीधे मुख्यमन्त्री को दी जाये। कमेटी के सुझाव पर नशे के खिलाफ योजना को बनाकर कार्य किया जाये।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *