Uncategorized

धोखाधड़ी से 10 लाख रुपए हड़पने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर मुकदमा

हरिद्वार।
जमीन के नाम पर प्रॉपर्टी डीलरों की ओर से धोखाधड़ी कर 10 लाख रुपये हड़प लेने का मामला सामने आया है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर तीन प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
पुलिस के मुताबिक, मुकेश कुमार निवासी सुमन नगर ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह पलं‌बरिंग का कार्य करते हैं। एक-एक पाई जोड़कर प्लाट खरीदने की प्लानिंग की। रिश्ते के साला अनुज सैनी ने उसके बड़े भाई जितेंद्र कुमार के पास आकर प्रोपर्टी डीलर विकास चौधरी से अच्छी व सस्ती जमीन दिलवाने की बात कही। ब्याना के रूप में 42 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद अगली किस्त फर्म श्रीकंठ प्रोपर्टी एंड कंट्रक्शन के करंट एकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।
आरोप है कि दोनों ने मानसिक दबाव बनाते हुए पैसे देने की बात कही। पूरे पैसे न देने पर झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी। आरोप है कि धोखाधड़ी कर अनुसूचित जाति के व्यक्ति की जमीन का फर्जी तरीके से एग्रीमेंट, रजिस्ट्री के नाम पर 10.78 लाख रुपये धोखाधड़ी से हड़प लिए। मुकेश और जितेंद्र को बात में मालूम हुआ कि उक्त जमीन को हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण ने गैर कानूनी बताते हुए सील कर दिया। जब उनसे पैसे वापस मांगे तो गाली-गलौज करते हुए हत्या कराने की धमकी दी। रानीपुर कोतवाली प्रभारी रमेश ‌सिंह तनवार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर विकास चौधरी प्रोपर्टी डीलर श्रीकंठ प्रोपर्टी एंड कंट्रक्शन निवासी शिव मंदिर सुमन नगर, अनुज सैनी निवासी ग्राम खेड़ा अफगान नकुड सहारनपुर हाल पता निवासी फौजी की आटा चक्की के पास सुमन नगर, ललित सैनी निवासी ग्राम नसरुल्लागढ नकुड सहारनपुर के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *