उत्तराखंड क्राइम हरिद्वार

दो संदिग्ध गिरफ्तार, तमंचा व खिलौनानुमा पिस्टल, तीन बाईक बरामद

लक्सर।
खानपुर पुलिस ने देर शाम चेकिंग के दौरान पुलिस को देख कर भाग रहे दो संदिग्ध युवकों को घेर कर पकड लिया। तलाशी के दौरान उनके पास से एक देसी तमंचा व एक खिलौनानुमा पिस्टल व तीन दिन पूर्व लूटी गई बाइक बरामद की है। जबकि उनका एक साथी बाइक लेकर भागने में सफल हो गया है। पुलिस ने पकडे गए युवकों की निशानदेही पर एक माह पूर्व करनपुर गांव से चोरी किए गए कुंडल भी बरामद  किए है।
जानकारी के अनुसार विगत 23 मई को करणपुर गांव निवासी सुशील कुमार पुत्र श्याम सिंह ने खानपुर थाने में तहरीर देकर बताया था कि विगत रात्रि उसकी माता अपने घर के आंगन में सो रही थी। तभी चोर उसकी माता के कानों से कुंडल छीन कर ले गए। उसी दिन मोहम्मदपुर गांव निवासी वीर सिंह ने भी थाने में तहरीर देकर बताया था कि इसी रात्रि में चोर उसके घर में घुसकर उसकी पत्नी की सोने की चैन छीन कर ले गए है। पुलिस ने दोनों घटनाआें के संबंध में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी थी। इसी दौरान चोरों ने 23 जून की देर शाम कलियर से वापस लौट रहे सिहोरा गांव निवासी इमरान पुत्र शौकत से बाइक व उसकी पत्नी से मोबाइल फोन लूट लिया था। इमरान की तहरीर पर पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी थी।  खानपुर थाना अध्यक्ष     ्अरविंद रतूडी ने बताया कि विगत देर शाम खानपुर पुलिस रोड पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान तीन युवक बाइकों पर सवार होकर जा रहे थे। पुलिस द्वारा उन्हें रुकने का इशारा किया गया तो वे बाइक लेकर भागने लगे। पुलिस ने दो युवकों को घेर कर पकड लिया। जबकि उनका एक साथी बाइक लेकर भागने में सफल हो गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पकड$े गए युवकों की तलाशी ली तो उनके पास से एक तमंचा व एक खिलौनानुमा पिस्टल तथा दो दिन पूर्व लूटी गई इमरान की बाइक बरामद की है।
थानाध्यक्ष ने बताया कि पकडे गए युवकों से गहन पूछताछ करने पर उन्होंने एक माह पूर्व करणपुर व मोहम्मदपुर गांव में हुई चोरी की घटना को भी स्वीकार किया है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर करणपुर गांव निवासी सुशील की माता के कुंडल भी उनके घर से बरामद किए हैं। मोहम्मदपुर गांव से चोरी की गई सोने की चैन व इमरान की पत्नी का मोबाइल अपने फरार साथी जसवीर के पास होना बताया है। पकडे गए युवकों ने अपना नाम पता हर्षदीप पुत्र सिंदर व गुरुदेव पुत्र गुरलाल निवासीगन ग्राम दादूपुर थाना पुरकाजी बताया है। अपने फरार साथी का नाम जसवीर पुत्र हीरा निवासी ग्राम दादूपुर बताया है। पुलिस फरार आरोपित की तलाश कर रही है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *