Saturday, February 24, 2018
FactsGazab

खली को थी अजीब बीमारी, खली के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप

Success Story of The Great Khali

Great Khali
loading...

Success Story of The Great Khali

आज के समय में क्रिकेट और फूटबाल के अलावा अगर कुछ और पसंद किया जाता है तो वो है WWE.  इस खेल का खुमार लोगों के सर में इस कदर है की हर कोई अपने पसंदीदा रेसलर को रिंग में देखने के लिए बेताब रहता है. डब्ल्यूडब्ल्यूई में भारत के मशहूर पहलवान The Great Khali ने भी काफी नाम कमाया. आज के समय में खली किसी पहचान के मोहताज नहीं है.

खली ने भारत का नाम रोशन किया है. उनके अपने बेहतरीन अभिनय से विदेशों में भी खूब नाम कमाया है. खली आज जिस मुकाम पर है वह उनकी मेहनत लगन और सहस के दम पर है क्यों की? उन्होंने अपनी जिंदगी की शुरुआत में काफी मुश्किलों का सामना करते हुए अपना जीवन व्यतीत किया है.

हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव में जन्मे खली पंजाबी सामान्य किसान परिवार से ताल्लुक रखते है. उनके परिवार में खली सबसे बड़े है. वह आठ भाई बहन है जिनमे सबसे पहला नंबर खली का ही आता है.

The Great Khali की सफलता के पीछे है इस महिला का हाथ

The-Great-Khali Wife

किसी ने सच ही कहा है हर सफल व्यक्ति के पीछे महिला का हाथ अवश्य होता है. यह बात खली पर भी लागू होती है. द ग्रेट खली के सफल होने के पीछे उनकी मां के साथ उनकी पत्नी का काफी अहम योगदान है.

लेख अभी जारी है, आप ये मज़ेदार लेख भी पढ़ सकते हैं 

परिवार की जिम्मेदारियों को देखते हुए खली को अपने गांव से दूर काम की तलाश में जाना पड़ता था. जहा उनको अत्यधिक भारी वजन उठाने के लिए कहा जाता था. साथ ही वह पत्थर तोड़ने का काम भी करते थे. उस समय किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा की जो व्यक्ति आज पत्थर तोड़ रहा है वह आगे चल का देश का नाम रोशन करेगा.

द ग्रेट खली ने अपने दम पर जो मुकाम हासिल किया है शायद ही कोई दूसरा व्यक्ति इस उपलब्धि को हासिल कर सकता था. उनकी हाइट 7.1 फीट होने के साथ वजन 175 किलो है.
परिवार

खली के परिवार में उनको छोड़कर बाकि सभी सदस्यों की हाइट सामान्य है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की खली एक बीमारी का शिकार हुए थे जिसके चलते उनके वजन के साथ लंबाई भी बढ़ती गई. अपनी इस अजीब बीमारी के चलते खली कम उम्र में ही तंदुरुस्त दिखने लग गए थे.

पंजाब पुलिस का ऑफिसर जब हिमाचल प्रदेश खली के गांव किसी काम से आये थे तो उनकी नजर खली पर पड़ी तो उन्होंने पंजाब पुलिस में कांस्टेबल की पोस्ट के लिए खली से सिफारिश की थी. उसके बाद खली को पंजाब पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी मिल गई थी.

द ग्रेट खली ने कुछ समय तक पंजाब पुलिस में नौकरी करने के बाद 2000 में अमेरिका की तरफ अपना रुख करते हुए विश्व कुश्ती में अपने नाम का सिक्का चलाया.

 


Loading...
loading...

Leave a Reply