Friday, January 19, 2018
OMG

कभी लिए थे 419 विकेट लेकिन आज ये महान खिलाड़ी लगा रहा है सड़कों पर झाड़ू

महान खिलाड़ी

भारत में क्रिकेट के बहुत से प्रेमी हैं. इस खेल लो आप यूँ समझ लो की क्रिकेट प्रेमी इसे पूजते तक हैं.  लोग महंगी से महंगी टिकट खरीदकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ उस जगह पहुंच जाते हैं जहां क्रिकेट का मैच होता है. जो भी व्यक्ति क्रिकेट में अपना करियर बनता है ये खेल उसको नाम, पैसा, शोहरत सब कुछ देता है, लेकिन बहुत से महान खिलाड़ी ऐसे हैं जो धीरे-धीरे करके गुमनामी के अंधेरे में गुम होते चले गए, या फिर इन खिलाडियों ने कुछ ऐसी गलतियां कर दी जिसकी वजह से उन्हें टीम से निकाल दिया गया.

ये है वो महान खिलाड़ी

आज हम आपको ऐसे ही एक महान खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी टीम के लिए खेलते हुए टेस्ट और वनडे में कुल मिलाकर 419 विकेट लिए हैं. यहां पर हम न्यूजीलैंड के खिलाड़ी क्रिस केन्स की बात कर रहे हैं. क्रिस को किसी समय दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में जाना जाता था. अब इस महान खिलाड़ी की हालत को देखकर आपके भी होश उड़ जायेंगे.

अपने करियर में लें चुके है 419 विकेट
क्रिस केन्स की गिनती किसी समय न्यूजीलैंड के बेहतरीन खिलाडियों में की जाती थी. क्रिस ने एक समय में न्यूजीलैंड के वनडे टीम की कप्तानी भी की थी. न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए क्रिस ने 215 वनडे मैचों में 201 विकेट लिए थे.

ख़बर अभी जारी है, आप ये ख़बरें भी पढ़ सकते हैं 

बात की जाए वनडे और टेस्ट दोनों की तो क्रिस ने दोनों में 419 विकेट लिए हैं और वनडे में 4150 रन भी बनाए हैं. क्रिस ने आईपीएल में भी खेला है, लेकिन मैच फिक्सिंग के आरोप की वजह से क्रिस को IPL से बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद क्रिस ने उस समय आईपीएल के चेयरमैन रहे ललित मोदी पर केस भी किया था.

इन तस्वीरों को देखने के बाद आप मानव अस्तित्व पर सवाल उठाने को मजबूर हो जाओगे

आजकल सड़कों पर करते हुए दिखाई दे रहे हैं ये काम
अपना पक्ष रखते हुए क्रिस ने कोर्ट में झूठी गवाही दी थी, लेकिन उनके साथी ल्यु विंसेट ने कोर्ट में ये बात मान ली थी कि उन्होंने और क्रिस ने साथ में मिलकर मैच फिक्सिंग की प्लानिंग की थी और उनको मैच फिक्स करने के लिए क्रिस ने ही उकसाया था. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि आजकल क्रिस न्यूजीलैंड की सड़कों पर झाड़ू और एअरपोर्ट के पास गाड़ियों को साफ करते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि क्रिस पैसों की कमी की वजह से ऐसा कर रहे हैं या किसी और वजह से.

Leave a Reply